how to start online business in India 2021 { ऑनलाइन बिजनेस कैसे करे }

Online Business Kaise Start Kare, how to start online business in India 2021, Online Business Idea और Business Start कैसे करे, ऑनलाइन बिजनेस शुरू कैसे करें? घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस कैसे करे

ऑनलाइन बिजनेस शुरू करने के लिए भारत में ऑनलाइन बिजनेस कैसे शुरू करें, इसकी जानकारी होना जरूरी है। नए व्यापारी और युवा अपने व्यवसाय को ई-कॉमर्स में बदलना चाहते हैं, लेकिन ऑनलाइन व्यवसाय करने के लिए कई महत्वपूर्ण कदमों की जानकारी होना आवश्यक है।

How to start online business in india
 ऑनलाइन बिजनेस शुरू कैसे करें? घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस कैसे करे


यह व्यवसाय करने का एक नया तरीका है जिसे बहुत कम लोग जानते हैं कि ऑनलाइन व्यापार कैसे शुरू करें{India} । ऑनलाइन व्यापार पूरी दुनिया में फैला हुआ है, जो एक साधारण व्यवसाय से भी बहुत अधिक कमा सकता है।

ऑनलाइन बाजार में लोगों का व्यापार बहुत जोर-शोर से होता है जो लगातार बढ़ रहा है। वे ऑनलाइन काम करना चाहते हैं। कुछ सालों में दुनिया में कई ऐसे स्टार्टअप हुए हैं जो सभी ऑनलाइन हैं।


ऑनलाइन काम में युवा अपना भविष्य देख रहा है। क्योंकि अमेरिका और पश्चिम के साथ-साथ भारत और एशियाई देशों में भी ई-कॉमर्स का चलन बढ़ने लगा है.


घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस कैसे करे -


ऑनलाइन बिजनेस शुरू कैसे करें? घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस कैसे करे
 ऑनलाइन बिजनेस शुरू कैसे करें? घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस कैसे करे


How to start an online business in India easy five steps

घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस शुरू करे 

1. उस श्रेणी का चयन करें जिसमें व्यवसाय करना है {वांट टू वर्क ऑन}:

 सभी प्रकार के सामानों को बेचना मुश्किल है, इसलिए कुछ उत्पादों और श्रेणियों को चुनना महत्वपूर्ण है ताकि उनके बारे में जानकारी प्राप्त करना आसान हो। आप इसके लिए एफिलिएट लिंक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन एफिलिएट मार्केटिंग में कमाई कम है क्योंकि यह मुनाफे का कुछ ही प्रतिशत है। आप के बारे में जानना चाहते हैं affiliate marketing 

2. अपनी श्रेणी में उत्पाद खोजें:

ऑनलाइन ट्रेडिंग भी लगभग एक दुकान की तरह है जिसमें हमारा स्टॉल इंटरनेट पर मौजूद है, इसके लिए हमें उत्पादों को चुनना होगा और उन्हें बेचने के लिए उनकी जानकारी प्राप्त करनी होगी। आप उत्पादों के लिए एफिलिएट लिंक का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एफिलिएट मार्केटिंग में कमाई कम है क्योंकि यह लाभ का केवल कुछ प्रतिशत है।

3. चयनित उत्पादों और श्रेणी की जानकारी प्राप्त करें: 

सामान का चयन करने के बाद उनकी जानकारी जुटाई जाएगी। आप नीचे लिखी बहुत सारी जानकारी चाहते हैं।- ए। उत्पाद की कितनी कीमत है और कितनी कीमत में बदलाव किया गया है। बी। उन्हें बेचने के लिए कौन से कीवर्ड का इस्तेमाल किया जा रहा है। सी। वे किस वेबसाइट स्टोर पर सबसे ज्यादा बिकते हैं। डी। इसे किस उम्र के लोग खरीद रहे हैं। इस सारी जानकारी से आप अपने काम को सही दिशा में आगे बढ़ा सकते हैं।

4. स्टोर बनाने और बेचने के लिए एक माध्यम चुनें [वेबसाइट, अमेज़ॅन, अन्य ऑनलाइन स्टोर}:

यह माध्यम एक ऑनलाइन स्टोर है, जिस पर हमें सामान बेचना होता है। इसके लिए आप अपनी खुद की एक वेबसाइट भी बना सकते हैं, और आप अपना माल Amazon Flipkart Facebook जैसे बड़े ऑनलाइन स्टोर पर बेचने के लिए रख सकते हैं। आप सीखना चाहते हैं कि ऑनलाइन स्टोर पर बिक्री कैसे करें और भारत और अन्य देशों में ऑनलाइन कारोबार कैसे शुरू करें।

ONLINE PAISE KAMNE KE LIYE BLOG KAISE BANAYE

5. राजस्व बढ़ाने के लिए अपने सामान और वेबसाइट की जानकारी साझा करना:

शुरुआत में लोग नए माध्यम के प्रति कम आश्वस्त होते हैं। इसके लिए जरूरी है कि आप अपने वेबसाइट/स्टोर की जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। यदि आप अमेज़ॅन और अन्य ऑनलाइन स्टोर जैसे बड़े मीडिया का उपयोग कर रहे हैं तो कमाई बढ़ाने के लिए इसे अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं।



ऑनलाइन बिजनेस शुरू कैसे करें? घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस कैसे करे
Online Business Kaise Start Kare, how to start online business in India 2021

Online business शुरू करने और चलने में कमसे कम 6 महीने क समय तो लगता है, इसलिए आराम से काम करे और जल्दी आस न छोड़े।  . How to start online business in India is an important information for convert your business offline to online.

MPL se paise kaise kamye


ऑनलाइन बिजनेस शुरू कैसे करें? घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस कैसे करे
Online Business Kaise Start Kare, how to start online business in India 2021

visit on

 best work table 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ