Vivo किस देश की कंपनी है / vivo company ka malik kaun hai in hindi

  Vivo किस देश की कंपनी है vivo kaha ki company hai और  Vivo कंपनी का मालिक कौन है , दोस्तों विवो की पुरी जानकारी लें  

भारत में बहुत सी मोबाइल कंपनी है जिनके मोबाइल पूरे देश में बड़े स्तर पर खरीदे जाते है, इंडिया में 80% मोबाइल कम्पनी चीन या दूसरे देशो की है VIVO भी इनमे से एक चीनी कंपनी है जिसके मोबाइल भारत  बनते है और बेचे भी जाते है। Vivo किस देश की कंपनी है , Vivo कंपनी का मालिक कौन है और विवो कंपनी कहां की है , ऐसे ही सवालो की जानकारी आप के लिए पूरा पढ़े। 

भारत में कई विदेशी कंपनी  अपना व्यापर करती है जिन्हे भारतीय सरकार ने कुछ छूट दे रखी है जिनसे ये VIVO मोबाइल कंपनी भारत में अपनी फैक्टरी लगा कर मोबाइल का उत्पादन करते है भारत में बनने वाले सभी मोबाइल के बॉक्स पर MADE IN INDIA लिखा हुआ होता है मतलब ये सभी मोबाइल हमारे देश में ही बनते है और इन्हे बनाने वाले लोग भी यहाँ के ही होते है लेकिन कंपनी चीन की होने के कारण इनसे होने इनसे होने वाली बचत विदेश में जाती है। 

इसी लिए आप जब भी मोबाइल ले तो उस पर MADE  IN  INDIA का टैग देख के लें। 

Vivo किस देश की कंपनी है
 विवो के मोबाइल अपनी स्टोरेज , बैट्री और कैमरे के लिए जानी जाती है , VIVO बहुत से और भी गजेडस बनाता है, जिनमे लैपटॉप , एअर फ़ोन , जैसे डिजिटल सामान बनाती है। 

विवो कि  भारत से सालाना कमाई का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है की 2017 में VIVO की कमाई $28K { 28 लाख डॉलर } थी , जो अब बढ़ती जा रही है। / Vivo के संस्थापक कौन है?

कोरोना जैसी बीमारी के बीच भी मोबाइल की बिक्री में कोई कमी नहीं आई है इससे पता लगाया जा सकता है विवो कौन से देश की कंपनी है की VIVO की इनकम भारत से लगातार बढ़ती  ही जा रही है। 

Vivo किस देश की कंपनी है?

VIVO मूल रूप से चीन की कंपनी है जो मोबाइल फ़ोन बनती है वीवो भारत में पिछले एक दशक से व्यापार कर रही है लेकिन 4G मोबाइल के बाजार में आने के बाद VIVO  भारत में बड़े स्तर पर मोबाइल बनती है और बेचती है। 
वीवो की पैरेंट कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स है जो मोबाइल और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक सामान  बनाती  है, बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स विवो  साथ दूसरी मोबाइल कंपनी OPPO, RealMe और OnePlus को भी चलाती है,
ये कंपनी चीन से ही सब  समालती है कई एशियाई देशो में इसके अमन को बेचा जाता है क्योकि इसके उत्पाद सस्ते  टिकाऊ होते है। 


Vivo के संस्थापक कौन है ? / vivo company ka malik kaun hai -

वीवो की पैरेंट कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स है, VIVO  के मालिक  Duan Yongping और Shen Wei है दोस्तों vivo company ka malik kaun hai ये जानने के बाद अगर हम इनकी NET WORTH की बात करते है Shen Wei कंपनी के सीईओ है जिनकी कुल आय {NET WORTH } 2018 के अनुसार $1.5 बिलियन डॉलर है 

विवो की संस्थापना 2009 में हुई थी, तब से विवो अपने उच्च उत्पादों के दम पर लोगो  में  पहचान बना रखी है। 


vivo company ka malik kaun hai

विवो कंपनी भारत में कब आई?

विवो  की संस्थापना 2009 में चीन में हुई थी इसके बाद ऑनलाइन इसके मोबाइल बिका करते थे लेकिन छोटे तोर पर विवो 2012 में भारत में आ गई थी और मोबाइल बेचने लगी थी। 


वीवो मोबाइल कहाँ का बना हुआ है?

Vivo किस देश की कंपनी है और विवो कंपनी कहां की है ये हम जानते है की विवो का ऑफिस चीन में है और वीवो चीन की एक कंपनी है लेकिन इसकी फ़ैक्ट्री भारत में भी है जहा इसके मोबाइल बनते है जिन पर मेड इन इंडिया है, वीवो के मोबाइल भारत  बने हुए होते है। 


वीवो का फुल फॉर्म क्या है?

 विवो का पूरा नाम "Video evolution" है जिसे चीन में "维沃移动通信有限公司"  लिखते है 


विवो  से जुडी बहुत सी बातें हमने की है जिनमे विवो कंपनी कहां पर है  Vivo किस देश की कंपनी है vivo kaha ki company hai विवो कंपनी कहां की है शामिल है आप इनसे जुडी  बात हमसे कमेंट  पूछ। 

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ